Bilaspur university

अटल विश्वविद्यालय : यूजी और पीजी के 20 हजार छात्रों का आज आएगा परिणाम

अटल विश्वविद्यालय : यूजी और पीजी के 20 हजार छात्रों का आज आएगा परिणाम

स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम आज जारी हो जायेंगे। यह परीक्षार्थियों के लिए राहत की खबर है। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग 22 जुलाई को 15 से अधिक विषयों के 20 लाख परीक्षार्थियों का परिणाम जारी करेगा। कोरोना महामारी के बीच इस साल ब्लेंडेड मोड यानी घर में पर्चा हल करने दिया गया था।

परीक्षा परिणाम आप नीचे दिए लिंक से डायरेक्ट देख पाएंगे –
अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने पर्चा समाप्त होने के बाद मूल्यांकन प्रारम्भ कर दिया था। इसी का नतीजा है कि जुलाई समाप्त होने के आखरी सप्ताह में परिणाम जारी करने की स्थिति में है। मूल्यांकन में आई दिक्कत के बाद अगस्त के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी होने की उम्मीद थी। लेकिन परीक्षा विभाग के नियंत्रक डॉ. प्रवीण पाण्डेय और परीक्षा प्रभारी प्रदीप सिंह ने तत्परता दिखाते हुए मूल्यांकन पर सबसे अधिक ध्यान दिया।

उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन हेतु कापियों को शिक्षकों के घर तक पहुँचाया गया। बुधवार को बकरीद के अवकाश के बाद भी यहाँ कम्प्यूटर पर नंबर चढाने का काम जारी रहा। कालेजों को रात 11.59 बजे तक अंक अपलोड करने करने निर्देशित किया गया था।

प्राप्त जानकारी अनुसार बीए , बीएससी , बीकॉम, बीसीए , अंतिम वर्ष सहित एम ए , एमकॉम और एमएससी अंतिम वर्ष के 15 से अधिक विषयों के मूल्यांकन पूरा कर नंबर दर्ज किया जा चूका है। 22 जुलाई को दोपहर 2 बजे तक प्रक्रिया समाप्त होगी।

डॉ. प्रवीण पाण्डेय परीक्षा नियंत्रक – यूजी , पीजी अंतिम वर्ष के 15 विषयों के जारी करने के स्थिति में आ चुके है। लेकिन इसमें अभी कई गोपनीय प्रक्रिया का पालन करना होता है। परीक्षार्थियों को परिणाम हेतु ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सब कुछ ठीक रहा तो आज दोपहर या शाम तक रिजल्ट जारी करने की पूरी कोशिश रहेगी।

परीक्षा परिणाम ऐसे देखें – परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए विश्वविद्यालय की विभागीय वेबसाइट – bilaspuruniversity.acin पर जाकर अथवा इसी पोस्ट में दिए गए रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक पर जाकर भी अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते है।

रिजल्ट लिंक –

स्नातक / स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष रिजलट देखने के लिए यहाँ ओपन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *