NEWS

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने बदले नियम….

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. हालांकि बैंकिंग सेवाएं लोगों के लिए उपलब्ध हैं. इस बीच देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई ने अपनी सेवाओं को लेकर कुछ बदलाव किया है. एसबीआई ने अब ब्रांच खुलने और बंद होने के समय में भी बदलाव किया है.

साथ ही, बैंक अब चुनिंदा काम ही करेगा. सामान्य काम अभी नहीं होंगे. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बैंक ग्राहक बहुत जरूरी काम के लिए ही ब्रांच जाएं. साथ, ही वे 31 मई तक सुबह 10 बजे से 1 बजे के बीच ही ब्रांच में पहुंचे क्योंकि बैंक शाखा 2 बजे तक बंद हो जाएंगे. एसबीआई फोन बैंकिंग के लिए

खुलने का समय बदला  –  एसबीआई की ब्रांच अब सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगी. साथी ही, नए नोटिफिकेशन में साफ तौर से कहा गया है बैंक के प्रशासनिक कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ सदस्यों के साथ पहले की तरह पूरे बैंकिंग कार्य अवधि में कार्यरत रहेंगे.

बिना मास्क एंट्री नहीं   –  बैंक शाखा में जाने वाले ग्राहक मास्क लगाकर जरूर आएं वरना उन्हें एंट्री करने नहीं दी जाएगी. यही नहीं, अब एसबीआईइय की ओर से जारी ट्विाटर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक में अब सिर्फ 4 काम ही होंगे.

के पहले रजिस्ट्रेशन कराना होता है. इसके बाद पासवर्ड बनाना होता है, ग्राहक संपर्क केंद्र के माध्यम से फोन पर नीचे दी गई सर्विस का फायदा उठा सकते है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *