Education

नीट परीक्षा तिथि की घोषणा,12 सितंबर को होगा आयोजन कल से कर सकेंगे आवेदन

नीट परीक्षा तिथि की घोषणा,12 सितंबर को होगा आयोजन कल से कर सकेंगे आवेदन

नीट परीक्षा तिथि की घोषणा,12 सितंबर को होगा आयोजन कल से कर सकेंगे आवेदन 

 

NEET 2021 date: मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का आयोजन 12 सितंबर को होगा। इसके लिए छात्र काल (13 जुलाई) शाम 5 बजे से ntaneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को यह घोषणा की। पहले नीट परीक्षा आयोजन अगस्त को होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते मेडिकल प्रवेश परीक्षा और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन दोनों का एग्जाम शेडयूल आगे बढ़ाया गया है। नीट परीक्षा के जरिए छात्र देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीए, बीएएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे।

 

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा, नीट यूजी का आयोजन देश भर में कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ 12 सितंबर 2021 को होगा। आवेदन की प्रक्रिया एनटीए वेबसाइट के जरिए कल शाम 5 बजे से शुरू होगी नीट एग्जाम सोशल डिस्टसिंग के साथ कराई जा सके, इसके लिए परीक्षा वाले शहरों की संख्या 155 से बढ़ाकर 298 कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों की संख्या भी 3862 वर्ष 2020) से बढ़ा दी गई है।

शिक्षा मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘कोविड-19 गाइडलाइस के साथ परीक्षा कराने के लिए सभी स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्रों पर नए फेस मास्क दिए जाएंगे। एंट्री व एग्जिट गेट पर भीड़ न लगे, इसके लिए अ अलग रिपोर्टिंग टाइम दिए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन कॉन्टेक्टलैस होगा पूरा सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *