college info

पीजी कॉलेज कोरबा के प्रिंसिपल का क्या नाम है बताईए

पीजी कॉलेज कोरबा के प्रिंसिपल का क्या नाम है बताईए

शासकीय वि. स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा जिले के अग्रणी एवं नोडल महाविद्यालय है।

पीजी कॉलेज कोरबा के प्रिंसिपल का नाम : राजकुमार सक्सेना है ( Rk saxena )

पीजी कॉलेज कोरबा के प्रिंसिपल का मोबाइल नंबर :

Govt evpg College korba principal name is RK SAXENA

Pg college korba principal photo :

● वर्तमान में प्रवेशित छात्र संख्या 2720 है। विगत तीन वर्षों से छात्र संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है।

govt evpg college korba korba chhattisgarh
govt evpg college korba korba chhattisgarh

→ 2017-18 में विश्वविद्यालयीन परीक्षाओं के परिणाम स्नातक स्तर पर 78 प्रतिशत तथा स्तर पर 93 प्रतिशत रहा। विश्वविद्यालय के प्रावीण्य सूची में महाविद्यालय के 29/ ● स्नातकोत्तर कक्षाओं में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को शोध कार्य से संबंधित गतिविधियों से तथा सेमीनार का आ तथा शोध कार्य हेतु प्रेरित करने के लिए महाविद्यालय में विगत सेप किया जाता है। * महाविद्यालय के पी एस. सी. से चयमित प्राध्यापकों द्वारा नेट / सेट की निःशुल्क कोचिंग दी जाती है।

govt evpg college korba logo
govt evpg college korba logo

* कैरियर काउंसलिंग के अंतर्गत व्याख्यान माला, प्रश्न मंच, साक्षात्कार जैसे विभिन्न गतिविधि आयोजन किया जाता है।

* महाविद्यालय में सत्र 2018-19 में अध्ययनरत् समस्त नियमित छात्र/छात्राओं का जनभागीदारी स सहयोग से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत बीमा करवाये जाने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। एन. एस. एस. की छात्रा मनीषा कौशिक ने दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड 2019 में शामिल महाविद्यालय को गौरवान्वित किया।

● एन.सी.सी. के छात्र रंजन सिंह तथा राजेंद्र पाल सिंह ने केरल में ऑल इण्डिया ट्रेकिंग कैम्प में सह प्दान की। श्री रंजन को बेस्ट कैडेट का अवार्ड प्रदान हुआ। ॐ महाविद्यालय ने परिक्षेत्र स्तरीय एथलेटिक्स तथा टेनिस (पुरुष/महिला) का आयोजन किया थ 2017-18 में 53 खिलाड़ियों ने विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व तथा 63 खिलाड़ियों में प्रतिनिधित्व किया। 12 खेलों में महाविद्यालय की टीम विजेता रही एवं 05 खेलों में उपविजेता रही।

रायपुर द्वारा 15 दिवसीय Faculty Development Programme in Entreprenes (PDP) का आयोजन दिनांक 04.02.2019 से 16 02.2019 तक अटल बिहारी वाजपेयी दिलासपुर छ.ग. में किया गया था। जिसको श्रीमती चित्ररेखा श्रीवास, सहा प्राध्यापक राजनीति सफलता पूर्वक संपन्न किया।

महाविद्यालय के 05 सहा प्राध्यापकों ने उन्मुखीकरण तथा रिफ्रेशर कोर्स में भाग लेकर प्राप्त  महाविद्यालय के 02 स्ववित्तीय जनभागीदारी सहायक प्राध्यापक कु सोनिया पंजवानी (माइक्रोबॉय विभाग) एवं श्री ऋषि कुमार तिवारी (कम्प्यूटर साइंस विभाग) ने NET उत्तीर्ण होकर महाविद्या बढ़ाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *