OFFBEAT

ये हैं दुनिया के 3 सबसे जिद्दी मकान मालिक, देखकर चौंक जाएंगे!

 आज हम आपको दुनिया के कई ऐसे मकान मालिकों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने घर को ना बेचने की कसम खाली या फिर आप मान सकते हैं कि वो अपने घर को इतना प्यार करते थे कि उसे किसी को भी बेचना उन्हें मंजूर नहीं था। आपको बता दें कि उनके घर को खाली करवाने की हर वो मुमकिन कोशिश की गई, जिससे कि वो अपना घर खाली कर दें। लेकिन आज भी उनके घर उसी जगह पर मौजूद हैं, जहां आपको कोई और घर देखने को नहीं मिलेगा।

ये हैं दुनिया के 3 सबसे जिद्दी मकान मालिक, देखकर चौंक जाएंगे!

हाईवे हाउस

एक हाईवे सड़क के बीच में बना यह मकान दिखने में बेशक उस मकान मालिक की जिद्द को दर्शाता है। लेकिन आपको बता दें कि जब एक मकान मालिक अपने मकान को बनाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी भर की कमाई उसमें लगा देता है और उसे बाद में पता चलता है कि वहां की सरकार उस जगह पर किसी तरह की सड़क बनाने वाली है और उन सभी मकान मालिकों को वहां से चले जाने के बदले कुछ पैसे देने को कह देती है, तो सोचो उन पर क्या गुजरती है? सन् 2012 में उस आदमी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 66 साल का एक बूढ़ा किसान लूयो, जिसके साथ यह सब कुछ हुआ। जिसके बाद वहां सड़क तो बनी। लेकिन जो तस्वीर वहां से निकल कर सामने आई, उसने वहां की सरकार को हिला डाला। आपको बता दें कि इस घटना के कुछ समय बाद से ही वो बूढ़ा किसान वहां से गायब हो गया। जिसके बाद किसी को कुछ नहीं पता कि वो कहाँ गया और उसके गायब होने के बाद उस मकान को भी वहां से हटा दिया गया।

ये हैं दुनिया के 3 सबसे जिद्दी मकान मालिक, देखकर चौंक जाएंगे!

वू पिंग, चाइना

यह बात 2004 की है। जब वहां के कई पैसे वाले बिल्डर्स ने मिलकर एक जमीन पर बिल्डिंग बनाने का सोचा और 2004 में ही 280 परिवारों से उनके घर खरीद लिये। लेकिन उन सभी परिवारों में से एक घर ऐसा भी था, जिसने अपनी जमीन खाली करने से इंकार कर दिया और कोर्ट से मदद की मांग की। जिसमें उस परिवार को जीत हासिल हुई। दरअसल, अब यह बात इतनी ज्यादा बढ़ चुकी थी कि वो दोनों प्रेमी जोड़े जो उस मकान के मालिक थे, वो रातों-रात सेलिब्रिटी बन चुके थे क्योंकि जो उन्होंने अपने घर को पाने के लिए किया, वो शायद इतना मुश्किल था कि आप उसके बारे में सोच भी नहीं सकते। दरअसल उन लोगों की बिजली-पानी, खाना-पीना और आने-जाने का रास्ता भी बंद कर दिया गया था। जिसके कारण चीन के सभी लोग उस परिवार के साथ हो गए।

ये हैं दुनिया के 3 सबसे जिद्दी मकान मालिक, देखकर चौंक जाएंगे!

नरिता एयरपोर्ट फार्म

अगर आपको किसी ऐसे घर में रहने के लिए बोल दिया जाए, जहां की जमीन हर समय हिलती रहती हो। जी हां, जापान में रह रहे एक किसान का खेत ठीक ऐसी ही जगह पर मौजूद है। दरअसल वो खेत तो वहां पहले से ही है, लेकिन वो एयरपोर्ट वहां पर अभी बना है क्योंकि उस किसान ने वहां की सरकार को अपनी जगह खाली करने से मना कर दिया। आपको बता दें कि वहां मौजूद 300 से ज्यादा परिवारों को अपना घर छोड़कर जाना पड़ा, क्योंकि वहां पर एक एयरपोर्ट बनने वाला था। लेकिन उस किसान ने हर मुश्किलों का सामना करते हुए अपनी जमीन को खाली करने से इंकार कर दिया। वैसे आपको क्या लगता है कि उन मकान मालिकों को घर खाली कर देना चाहिए था या फिर उन्होंने जो किया, वो सही था? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। ऐसे और भी मज़ेदार आर्टिकल पढने के लिए होम पेज में जाकर OFFBEAT केटेगेरी में जाए और ऐसे ही मज़ेदार पोस्ट पढ़े 

ये हैं दुनिया के 5 ऐसे आविष्कार, जो आपने कभी नहीं देखे होंगे...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *