NEWS

श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की हालात नाजुक, ऐम्स में जारी है इलाज

पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाज़ुक है. एम्स में उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनके हालात और बिगड़ी है.।
www.Google.Com
पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को देखने के लिए नेताओं का ताँता लगा हुआ है. मोदी कैबिनेट के अधिकतर मंत्री एम्स में मौजूद हैं. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को गुर्दा ( किडनी ) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था.।
Www.Google.Com
श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी हिन्दी के कवि, पत्रकार और प्रखर वक्ता भी थे. भारतीय जनसंघ की स्थापना में भी उनकी अहम भूमिका रही. वे 1968 से 1973 तक जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे. आजीवन राजनीति में सक्रिय रहे अटल बिहारी वजपेयी लंबे समय तक राष्ट्रधर्म, पाञ्चजन्य और वीर अर्जुन आदि पत्र-पत्रिकाओं के सम्पादन भी करते रहे.।
Www.Google.Com

श्री वाजपेयी जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्पित प्रचारक रहे और इसी निष्ठा के कारण उन्होंने आजीवन अविवाहित रहने का संकल्प लिया था. सर्वोच्च पद पर पहुंचने तक उन्होंने अपने संकल्प को पूरी निष्ठा से निभाया.।
Source- Google.com/News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *