TECH NEWS

35 रुपए का रिचार्ज कराने से मिला छुटकारा अब कोई भी सर्विस नहीं होगी बंद

पिछले कुछ दिनों से मीडिया में यह अफवाह फैली हुई है कि टेलीकॉम कंपनियों ने रिलायंस जियो के ग्राहकों को तोड़ने के लिए सभी ग्राहकों से इनकमिंग कॉल्स के शुल्क लेना शुरू कर दिया है। नुकसान से, ग्राहक आने वाली कॉल के रूप में 35 रुपये का अतिरिक्त शुल्क वसूलने की तैयारी कर रहा है। यह भी कहा कि अगर सिम रिचार्ज नहीं हुआ तो आने वाले और कुछ दिनों के बाद आउटगोइंग कॉल की सुविधा हमेशा के लिए बंद हो जाएगी।
35 रुपए का रिचार्ज कराने से मिला छुटकारा अब कोई भी सर्विस नहीं होगी बंद


टेलिकॉम कंपनियों के इस फैसले पर टेलीकॉम सेक्टर में काफी ज्यादा हंगामा होने के बाद एक नया रास्ता निकलकर ग्राहक के सामने आया है.ग्राहकों के गुस्से से बचने के लिए एयरटेल ने 35 रूपये वाला रिचार्ज बंद कर सिर्फ 23 रूपये का प्लान लागू कर दिया है इसके तहत, ग्राहकों को किसी भी इनकमिंग कॉलिंग पर आउटगोइंग की सुविधा के लिए 1 पैसे प्रति सेकंड की दर से शुल्क लिया जाएगा। लेकिन 35 रुपये का शुल्क है, 26 रुपये के टॉक टाइम के लिए शुल्क लिया जाता है और कॉल दर 2.5 पैसे प्रति सेकंड है।
35 रुपए का रिचार्ज कराने से मिला छुटकारा अब कोई भी सर्विस नहीं होगी बंद

लेकिन वोडाफोन और आइडिया सेलुलर जैसी टेलीकॉम कंपनियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है, हालांकि, इस चर्चा कोई सही समाधान नहीं निकल रहा है, क्योंकि ग्राहकों को साथ रखने के लिए कम से कम 23 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। अन्यथा, एक महीने के भीतर सभी सिम सेवाओं को बंद किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *