CG NewsEducation

छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड का रिजल्ट कब आएगा? | Cgbse 12th results 2021

छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड का रिजल्ट कब आएगा?

Cg board result 2021

कब आएगा 12वी का रिजल्ट 

इस माह के अंत तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अंतिम चरण में है. डाटा एंट्री का काम आरंभ हो गया है. रिजल्ट इस माह के अंत तक घोषित किए जाने की तैयारी में माशिमं जुटा हुआ है. बताते हैं। कि इस बार पूरक परीक्षा का भी प्रावधान नहीं होगा

कक्षा 12वी के विद्यार्थी हेतु महत्वपूर्ण जानकारी

कक्षा 12वीं के बच्चे परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होने पर भी इस बार पुनर्गणना तथा पुनर्मूल्यांकन नहीं करा पाएंगे. कोरोना के कारण घर बैठे परीक्षा देने की व्यवस्था दिए जाने के कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पुनर्गणना, पुनर्मूल्यांकन एवं उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति उपलब्ध नहीं कराने का फैसला लिया है. 10वीं में भी इस बार यह व्यवस्था समाप्त कर दी गई थी.

_____________________________________________

कोरोना के कारण परीक्षा केन्द्रों में परीक्षाएं संचालित नहीं हो पाने के कारण बच्चों को घर पर बैठकर परीक्षा देने की व्यवस्था दी गई थी. लगभग 97 फीसदी बच्चों ने घर बैठे परीक्षा देकर उत्तरपुस्तिकाएं जमा की.

‘जिन बच्चों ने उत्तरपुस्तिकाएंजमा नहीं की, उन्हें अनुपस्थित माना गया है. घर पर बैठकर परीक्षा देने की वजह से विद्यार्थी शिक्षकों द्वारा किए जाने वाले मूल्यांकन को चुनौती नहीं दे सकेंगे. वे पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन नहीं करा सकेंगे. माशिमं की परीक्षा एवं परीक्षाफल समिति की पि दिनों वर्चुअल बैठक हुई, जिसमें इस बार पुनर्गणना, पुनर्मूल्यांकन तथा उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति का प्रावधान नहीं रखने का निर्णय लिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *